• Home
  • Tue, 30-Apr-2024

Breaking News


देश से प्रमुख सात Gamer से मिले PM मोदी, प्रधानमंत्री ने पूछ डाला गैमबलिंग का सवाल

Updated : Fri, 12 Apr 2024 02:27 AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश से प्रमुख सात गेमर से मुलाकात की और उनके साथ कंप्यूटर और मोबाइल पर गेम भी खेला। इन गेमर के साथ मुलाकात को संक्षिप्त वीडियो साझा किया गया है और पूरा एपिसोड शनिवार को प्रसारित किया जाएगा । युवाओं और बच्चों में लोकप्रिय गेम बनाने वाले युवा गेमर प्रधानमंत्री मोदी को मोबाइल व कंप्यूटर पर उल्लास और दक्षता के साथ गेम खेलते देखकर आश्चर्यचकित थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश से प्रमुख सात गेमर से मुलाकात की और उनके साथ कंप्यूटर और मोबाइल पर गेम भी खेला। सभी गेमर ने गेमिंग की दुनिया में अपने अनुभवों को साझा किया और भविष्य की अपनी तैयारियों के बारे में बताया।

इन गेमर के साथ मुलाकात को संक्षिप्त वीडियो साझा किया गया है और पूरा एपिसोड शनिवार को प्रसारित किया जाएगा। युवाओं और बच्चों में लोकप्रिय गेम बनाने वाले युवा गेमर प्रधानमंत्री मोदी को मोबाइल व कंप्यूटर पर उल्लास और दक्षता के साथ गेम खेलते देखकर आश्चर्यचकित थे।

एक महिला गेमर ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री और अपने बीच उम्र का इतना ज्यादा फर्क का अहसास तक नहीं हुआ। प्रधानमंत्री युवा गेमर के साथ पूरी युवा ऊर्जा के साथ मिले। प्रधानमंत्री ने एक महिला के रूप में गेमर बनने की चुनौतियों के बारे में जानना चाहा और साथ ही अन्य महिलाओं के लिए इस क्षेत्र में संभावनाओं की भी पड़ताल की।

प्रधानमंत्री ने सभी गेमर से पूछा कि जब गेमिंग पर गैमबलिंग का आरोप लगाया जाता है तो उससे वे कैसे निपटने है। सभी गेमर यह बताते दिखे कि पिछले कुछ सालों में भारत में गेमिंग के क्षेत्र में नई संभावनाओं के दरवाजे खुले हैं और इस क्षेत्र में युवाओं का रूझान लगातार बढ़ रहा है। एक गेमर ने बताया कि भारत में बहुत सारे गेम भारतीय धार्मिक कथाओं को आधारित करते हुए बनाए जा रहे हैं और वे काफी लोकप्रिय भी हो रहे हैं। भारत में इन युवाओं द्वारा तैयार किये गए कई गेम दुनिया में तेजी से लोकप्रिय भी हो रहे हैं।