• Home
  • Thu, 28-Mar-2024

Breaking News


'सोशल मीडिया पर दुख दिखने से कुछ नहीं होगा', बालेश्वर दुर्घटना पर आया सोनू सूद का पोस्ट

Updated : Sat, 03 Jun 2023 01:34 PM

सोनू सूद बॉलीवुड की उन कई हस्तियों में शामिल थे, जिन्होंने ओडिशा के बालेश्वर में हुए भयानक ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों के लिए दुख व्यक्त किया है। एक्टर ने हाल ही में एक वीडियो शेयर करके अपने दिल की बात कही। जिसमें उन्होंने उन लोगों की आजीविका के लिए चिंता जाहिर की है, जिन्होंने परिवार के सदस्यों को खो दिया है या जिन्हें गंभीर चोटें आईं हैं।

ओडिशा ट्रेन हादसे पर बोले सोनू सूद

सोनू सूद ने राजनीतिक दलों से भी एक दूसरे पर दोष मढ़ने से बचने का अनुरोध किया है। सोनू ने सरकार से पीड़ितों के लिए एक राहत कोष शुरू करने को कहा है। वह वीडियो में कहते हैं, "हम लोग ट्वीट करते हैं, शोक दिखाते हैं फिर अपनी जिंदगी में व्यस्त हो जाते हैं।" लेकिन उन सभी लोगों का क्या जो रोजी-रोटी के लिए घर छोड़कर दूसरे शहर में चले गए थे, कई परिवार खत्म हो गए, क्या वे फिर कभी खड़े हो पाएंगे?

पीड़ितों को मिले मुआवजा

उन्होंने आगे कहा, "मुआवजा मिलेगा जो 2-4 महिन में खत्म हो जाएगा। सोचिए जिसका एक पैर टूट गया होगा या उसका कंधा टूट गया होगा, क्या वह फिर कभी काम कर पाएगा? ये सभी परिवार के कमाने वाले हैं। सरकार उनके लिए बहुत अच्छा काम कर रही है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें ऐसी दुखद दुर्घटनाओं के पीड़ितों के लिए एक नीति लानी चाहिए। पेंशन की व्यवस्था के तहत ऐसे परिवारों के लिए एक निश्चित आय सुनिश्चित की जानी चाहिए।

पॉलिसी चाहते हैं सोनू सूद

सरकार से गुहार लगाते हुए सोनू ने कहा, 'मैं सभी से कहता हूं कि उनके लिए कुछ करें, राज्य सरकारें, केंद्र सरकार कुछ ऐसी नीतियां बनाएं, जो भविष्य के लिए एक मिसाल कायम करें।' सोनू ने राजनीतिक दलों से भी दोषारोपण का खेल नहीं खेलने का अनुरोध किया है और सरकार से पीड़ितों के लिए एक राहत कोष स्थापित करने को कहा है। उन्होंने कहा, "सिर्फ सोशल मीडिया पर दुख दिखने से कुछ नहीं होगा।"