• Home
  • Thu, 02-May-2024

Breaking News


UP Weather Today: तेज आंधी ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत, कई शहरों में हुई बूंदाबादी

Updated : Thu, 11 Apr 2024 03:53 AM

अप्रैल का महीना आते ही पारा भी ऊपर चढ़ने लगा है। नतीजा गर्मी अपना असर दिखाने लगी है और चढ़ते पारे के सहारे पसीना छुड़ाने लगी है। हालांकि आज कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। प्रदेश के कई हिस्सों में अलग-अलग तापमान दर्ज किए जा रहे हैं। यूपी के कई शहरों में गरज के साथ बूंदाबादी भी हुई है।

मौसम ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। अप्रैल का महीना आते ही पारा भी ऊपर चढ़ने लगा है। नतीजा गर्मी अपना असर दिखाने लगी है और चढ़ते पारे के सहारे पसीना छुड़ाने लगी है। हालांकि आज कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

आगरा प्रदेश में बुधवार को आगरा सबसे गर्म शहर रहा। यहां अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इससे पूर्व 28 मार्च को आगरा में अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। बुधवार को प्रदेश में 40 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ वाराणसी दूसरे स्थान पर रहा। दोपहर बाद बादल घिरने, तेज हवा चलने और शहर से देहात तक हुई हल्की वर्षा ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी।

बुधवार को सुबह से तेज धूप निकलने से शहरवासी गर्मी से परेशान नजर आए। सुबह 10 बजे तक तो ऐसा लगने लगा था कि दोपहर हो गई हो। दोपहर 12 से दो बजे के बीच सूरज के तेवर सबसे तीखे रहे। घर से बाहर निकलने पर तेज धूप की वजह से लोग झुलस गए।

दोपहर दो बजे के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। आसमान में बादल घिर आए और तेज हवा चलने लगी। करीब 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने से धूल उड़ने से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

बरेली में गुरुवार को मौसम साफ रहने का अनुमान हैं। आज का मौसम गोरखपुर में गुरुवार को छिटपुट बादल छाए रहेंगे। देवरिया और बस्ती में छिटपुट बादलों के छाए रहने का पूर्वानुमान है।