Taj Gaurav : Agra News Channel
  • Home
  • Fri, 19-Apr-2024

Breaking News


IND vs AUS WTC Final: पहले दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 327 रन

Updated : Wed, 07 Jun 2023 05:21 PM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (IND Vs AUS Test Live Score) के बीच लंदन के द ओवल मैदान में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023 Live) मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 327 रन का स्कोर बनाया। ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया। वह 146 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, स्मिथ ने नाबाद 95 रन की पारी खेली। इससे पहले, वॉर्नर 43 रन बनाकर आउट हुए, तो लाबुशेन ने 26 रन बनाए, जबकि उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले चलते बने।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ही दुनिया की सबसे ताकतवर टीमों में से एक है और खिताबी भिड़ंत को देखते हुए बेहद रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने लीग चरण में शीर्ष पर रहते हुए डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की थी। वहीं भारतीय टीम प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर रहते हुए फाइनल में पहुंची।

टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल (WTC Final 2023) में जगह बनाई। डब्‍ल्‍यूटीसी के उद्घाटन संस्‍करण के फाइनल में भारत को न्‍यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। इस बार टीम इंडिया ऐसी गलती नहीं दोहराना चाहेगी।

भारतीय टीम इसके साथ ही अपने आईसीसी खिताबी सूखे को समाप्‍त भी करना चाहेगी। भारत ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी खिताब जीता था। तब एमएस धोनी की अगुवाई में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता था। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आईसीसी के खिताबी सूखे को समाप्‍त करने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी।