Taj Gaurav : Agra News Channel
  • Home
  • Sat, 20-Apr-2024

Breaking News


BJP विधायक कृष्णानंद राय की हत्‍या में आया था 'जीवा' का नाम, बोनट पर चढ़कर AK-47 से बरसाईं थी अंधाधुंध गोलियां

Updated : Wed, 07 Jun 2023 05:16 PM

माफिया मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी शूटरों में शुमार वेस्ट यूपी का नामी बदमाश संजीव माहेश्वरी जीवा पहली बार मुहम्मदाबाद के तत्कालीन भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में सुर्खियों में आया था। उसने गाड़ी के बोनट पर चढ़कर एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर न सिर्फ विधायक सहित सात लोगों को मौत के घाट उतार दिया था, बल्कि स्वचलित हथियारों से कई सौ राउंड गोलियां चलाकर पूर्वांचल को दहला दिया था।

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्‍या

29 नवंबर 2005 भाजपा के मुहम्मदाबाद से भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों की गोलियों से भूनकर उस समय हत्या कर दी थी, जब वह अपने गांव सियाड़ी में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन कर लौट रहे थे।

हत्‍याकांड में मुन्ना बजरंगी के साथ जीवा का नाम आया था  

लट्ठूडीह-कोटवा नारायणपुर मार्ग के बसनिया गांव के समीप क्षतिग्रस्त पुलिया का लाभ उठाते हुए पहले से मौजूद हमलावरों ने कृष्णानंद राय की गाड़ी पर स्वचलित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां बरसाईं थीं। इस हत्याकांड में मुन्ना बजरंगी के साथ मुजफ्फरनगर निवासी शूटर संजीव माहेश्वरी जीवा का नाम सामने आया था।

जीवा ने विधायक की गाड़ी पर चढ़कर दागी थीं गोलियां

भाजपा विधायक हत्याकांड को करीब से देखने वाले लोगों है कि जीवा ने विधायक की गाड़ी पर चढ़कर गोलियां दागी थी। वह तब जेल में बंद मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी रहा।